मंगलवार, 8 सितंबर 2009

बिग बॉस

सुना हैं बिग बी यानी अपने अमिताभ बच्चन अब बिग बॉस में आ रहें हैं। वैसे हमें पहले ये तो पता नही था के ये बिग बॉस चीज है क्या। बिग बॉस का हमें पहले यही मालूम था के कुछ गिने चुने लोगों को किसी अनजान जगह पे रखा जाता हैं, फ़िर उनके हर एक मूवमेंट पे नजर रखी जाती हैं। उनकी विल पॉवर देखी जाती हैं। हाँ जैसे पहले कुछ एपिसोड में राखी सावंत, राहुल महाजन, मोनिका बेदी, राजा जैसे नामी हस्तियाँ थी। जिन्हें देखने के लिए लोग इडीयट बॉक्स के सामने बैठे रहते थे। हमें इसमे हिस्सा न लेने में कामयाब हुए कुछ लोगों के इंटर view भी देखना पड़े जैसे संजय निरुपम, रामदास आठवले जैसे लोग भी शामिल हैं।
लेकिन हमें ये समझ में नही आ रहा हैं के बिग बॉस में बिग बी क्या क्या काम मेरा मतलब हैं क्या रोल हैं। बिग बॉस में एक ऐसी व्यक्ति की आवाज आती रहती हैं जो परदे के पीछे से आती हैं। वो आवाज कुछ लगभग अमिताभ बच्चन जैसी थी लेकिन अब परदे पे सच में अमिताभ आ रहें हैं तो लोगों के उत्सुकता और बढ़ी होगी।
कुछ दिनों पहले हमने एक सेमिनार में टीवी मीडिया के लोगों को कहते हुए देखा था के टीआरपी के हिसाब से उनको ad मिलती हैं। और जिसका टीआरपी ज्यादा उस चैनल को लोग ज्यादा पसंद करते हैं। तो लोगों को बने रहने के लिए ऐसे शोव्स होना लाजमी हैं। पिचले कुछ दिनों पहले राखी सावंत का स्वयंवर आया था एक चैनल पे लोग चैनल पे नज़ारे जमा के बैठे थे की कौन होगा राखी का न होने वाला पति। बाद में पता चला की राखी को वो पति नसीब हो न हो उस चैनल का टीआरपी बढ़ा। अब लगता हैं कुछ इस टीआरपी बढ़ने के चक्कर में बिग बॉस में बिग बी आ रहे हैं। चलो उन लोगों को जिनको कुछ एक लोगों के हिसाब में कुछ काम नही ऐसे लोगों को देखने के लिए एक और शो आया। लगे रहो बिग बी.

1 टिप्पणी:

  1. टी आर पी बढ़ाने के चक्कर में कई चैनल ऐसे कार्यक्रम भी दे रहे हैं जो हमारी आने वाली पीढ़ी की सोच का सत्यानाश कर रहे हैं। अंधाधुंद पश्चमी देशों के कार्यक्रमों की नकल हमारी नयी पीढ़ी के लिए हानिकारक है

    उत्तर देंहटाएं